चैतन्य शर्मा

My photo
मैं चैतन्य एक बहुत अच्छा बच्चा हूँ | मैं 9 साल का हूँ | मुझे ड्राइंग-कलरिंग करना बहुत पसंद है | मैं क्लास IV में पढ़ता हूँ और माँ को कभी परेशान नहीं करता | मुझे डांस करना बेहद पसंद है | स्कूल में मुझे सब बहुत पसंद करते हैं | यह ब्लॉग 5 साल पहले मेरी माँ डॉ. मोनिका शर्मा ने बनाया था । अब मैं खुद अपने पोस्ट ब्लॉग पर शेयर करता हूँ । इस ब्लॉग पर मैं अपनी सारी बातें शेयर करूंगा |

Tuesday, July 5, 2011

मुझे मिल गयी पी. जी. की डिग्री ....!




बहुत मोटी होती है पी. जी. की डिग्री...!
मैं पी. जी. पास हो गया हूँ |  सुबह सुबह जल्दी उठना, स्कूल जाना और वहां पढना लिखना भी | बहुत मेहनत की है तो जाकर मुझे पी .जी . यानि की प्ले ग्रुप की डिग्री मिल गयी है | एक मोटी सी फाइल मेरे माँ पापा को दी गयी है जिसमें मेरे क्लास वर्क के पजेज सहेजे हुए हैं | 















ऐसे  ही  बहुत  सारे पेजेज हैं इस साल भर की फाइल में |   वैसे अभी दो महीने स्कूल की छुट्टियाँ हैं और सितम्बर में फिर से नए सेशन की शुरुआत होगी नई क्लास के साथ | फ़िलहाल मैं खुश हूँ कि मैं भी पी. जी. पास हो गया हूँ |  मेरे पास भी है अब प्ले ग्रुप की डिग्री... :)

22 comments:

ज़ाकिर अली ‘रजनीश’ (Zakir Ali 'Rajnish') said...

मुबारक हो पीजी की डिग्री। अरे भई, मैं भी प्‍ले ग्रुप की ही बात कर रहा हूं।

------
जादुई चिकित्‍सा !
इश्‍क के जितने थे कीड़े बिलबिला कर आ गये...।

Sunil Kumar said...

अच्छा हुआ पी जी का अर्थ समझा दिया हा हा बधाई हो

: केवल राम : said...

धीरे - धीरे आप जिन्दगी के वह हर मुकाम हासिल करेंगे जिस पर आप ही नहीं सारा संसार गर्व करेगा ....इन्हीं शुभकामनाओं के साथ ....!

अरुण कुमार निगम (mitanigoth2.blogspot.com) said...

वाह !!! क्या बात है.कलर फुल पी.जी. डिग्री के लिये कलर फुल बधाईयाँ लो जी. दो महीने की छुट्टियों में खूब मजे करो .

Rakesh Kumar said...

पी.जी. की डिग्री से खुश रहो चैतन्य
आगे ही बढ़ना सदा,कभी न बनना दैन्य

मेरा ब्लॉग आपकी 'जय श्री राम' के बिना सूना है.

Vijai Mathur said...

बहुत-बहुत मुबारक

प्रवीण पाण्डेय said...

बधाई हो, हमें न खेलने वाले समूह से मान्यता मिली और न ही पढ़ने वाले समूह से।

चैतन्य शर्मा said...

:)@ प्रवीण अंकल ....ऐसा तो नहीं हो सकता... .

यशवन्त माथुर (Yashwant Mathur) said...

Congratulations!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!

शिवम् मिश्रा said...

वाह ... पार्टी ... पार्टी ... ;-)
बहुत बहुत बधाइयाँ ... ऐसे ही उन्नति करते रहो ... हमारी हार्दिक शुभकामनाएं और स्नेहाशीष तुम्हारे साथ है !

anshumala said...

अरे पी जी में ही नंबर भी लिखना शुरू कर दिया क्या ? बहुत खूब बधाई हो !!

Kailash C Sharma said...

बहुत खूब! बधाई

प्रतुल वशिष्ठ said...

चैतन्य जी,
पढ़ाई गोल है....आगे के वर्षों में पढ़ते-पढ़ते आप फिर से पी.जी. पर लौट आयेंगे.
हाँ यदि आपने अन्तरिक्ष में उड़ान भरी तो पी.एचडी की डिग्री भी मिल जाये... हमारी शुभकामनाएँ.

Sawai SIingh Rajpurohit said...

वाह प्रिय चैतन्य हमारी हार्दिक शुभकामनाएं और बहुत बहुत बधाइयाँ

Roshi said...

pg pass hone ki party bhi chahiye.......badhaye

chirag said...

lovely

Surendra shukla" Bhramar"5 said...

प्रिय चैतन्य बाबू मुबारक हो पी जी की डिग्री -हम तो इसे पाते -पाते इतने ................बड़े हो गए थे -अब आगे की तैयारी करो ढेर सारी शुभ कामनाएं
बहुत सुन्दर प्ले ग्रुप में आनंद मनाओ
बधाई हो सुन्दर रचना पर
आभार आप का
शुक्ल भ्रमर ५
समय मिले तो हमारे अन्य ब्लॉग पर भी पधारें कभी -लिंक हैं,

बाल झरोखा सत्यम की दुनिया , http://surenrashuklabhramar5satyam.blogspot.com,

रस रंग भ्रमर का , http://surendrashukla-bhramar.blogspot.com,

भ्रमर की माधुरी , http://surendrashuklabhramar.blogspot.com,

भ्रमर का दर्द और दर्पण , http://surenrashuklabhramar.blogspot.com

Patali-The-Village said...

ऐसे ही उन्नति करते रहो| बहुत बहुत बधाइयाँ|

रेखा said...

बहुत -बहुत बधाई हो आपको चैतन्य

"रुनझुन" said...

हैलो चैतन्य! बधाई हो!!! पता है मेरे भाई शाश्वत को भी इस वर्ष पी. जी. की डिग्री मिली है...

Manish said...

बहुत बहुत बधाई!! इसी बात पर खिलाओ मिठाई!! वैसे पी जी की डिग्री मुझे भी मिल गयी है. :) :) लेकिन अफसोस अपने प्ले ग्रुप में बने रहना ज्यादा अच्छा लगता है.. मोटी किताबों से न सही लेकिन उन मोटे सहपाठियों से ज्यादा लगाव था.
आपके लिए शुभकामनाएं !! इस पी जी से लेकर उस पी जी तक..

चैतन्य शर्मा said...

Ap sabko Thanks in pyare comments ke liye

Post a Comment

There was an error in this gadget