चैतन्य शर्मा

My photo
मैं चैतन्य एक बहुत अच्छा बच्चा हूँ | मैं 9 साल का हूँ | मुझे ड्राइंग-कलरिंग करना बहुत पसंद है | मैं क्लास IV में पढ़ता हूँ और माँ को कभी परेशान नहीं करता | मुझे डांस करना बेहद पसंद है | स्कूल में मुझे सब बहुत पसंद करते हैं | यह ब्लॉग 5 साल पहले मेरी माँ डॉ. मोनिका शर्मा ने बनाया था । अब मैं खुद अपने पोस्ट ब्लॉग पर शेयर करता हूँ । इस ब्लॉग पर मैं अपनी सारी बातें शेयर करूंगा |

Thursday, October 4, 2012

पन्नों पर प्रकृति के रंग

आजकल यहाँ सतरंगी मौसम छाया है । पेड़ों  के पत्ते रंग बदल रहे हैं । पतझड़ का मौसम है तो लाल पीले रंग के पत्ते पेड़ों पर बहुत सुंदर लग रहे हैं । मैं भी कुछ पत्ते चुन लाया हूँ  और उन्हें पन्नों पर सजाया है ।  आप देखें और पहचानें कि क्या बना है ? 



















36 comments:

संतोष त्रिवेदी said...

पत्तियों और रंगों का सुन्दर मेल !
...शुभकामनाएँ ।

प्रवीण पाण्डेय said...

बहुत ही सुन्दर चित्र..पत्तियों से बनाये हुये।

रविकर said...

कई पेड़ की पत्तियां, तरह तरह के रंग ।

कुदरत तो चैतन्य है, पत्ती कटी पतंग ।

पत्ती कटी पतंग, संग में हुई एकत्रित ।

पेन पेपर हैं दंग, ढंग से कर दे चित्रित ।

ले सुन्दर आकार, मोहता मन रविकर का ।

करता नवल प्रयोग, यहाँ पर नन्हा लड़का ।।

रविकर said...

उत्कृष्ट प्रस्तुति का लिंक लिंक-लिक्खाड़ पर है ।।

Shah Nawaz said...

वाह... बहुत ही सुन्दर कलाकारी.... ज़बरदस्त!

सुज्ञ said...

कमाल की सृजन शक्ति!! चैतन्य!!

लाजवाब कल्पना और सधे हाथ!!

चश्मेबददूर!!

Manu Tyagi said...

बहुत बढिया पर ये नीला रंग बदलो हैडिंग का

यशवन्त माथुर (Yashwant Mathur) said...

Very Good My dear!

Maheshwari kaneri said...

बहुत सुन्दर ....मेरा नया ब्लांग "बाल मन की राहें " जो बच्चों का ब्लांग है उसमे तुम्हारा स्वागत है..

Reena Maurya said...

बहुत सुन्दर चित्रकारी...
नाईस:-)

डॉ टी एस दराल said...

अरे वाह ! आपने तो बहुत सुन्दर आकृतियाँ बनाई हैं . अति सुन्दर .

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक (उच्चारण) said...

बहुत सुन्दर प्रस्तुति!
आपकी इस उत्कृष्ट प्रविष्टी की चर्चा कल शनिवार (06-10-2012) के चर्चा मंच पर भी होगी!
सूचनार्थ!

ऋता शेखर मधु said...

क्या खूब बनाया है...चूहेराम बहुत मस्त हैं...और तितली भीः)

महेन्द्र श्रीवास्तव said...

वाह चैतन्य आप तो वाकई बहुत बढिया रंग भरते हैं। नीचे वाले चित्र दो पत्तियों में तो आपने कमाल कर दिया।

बहुत सुंदर

यशवन्त माथुर (Yashwant Mathur) said...

कल 07/10/2012 को आपकी यह खूबसूरत पोस्ट http://nayi-purani-halchal.blogspot.in पर लिंक की जा रही हैं.आपके सुझावों का स्वागत है .
धन्यवाद!

शारदा अरोरा said...

चिड़िया , कछुआ , तितली ...सब इतने सुन्दर लग राहे हैं ...इतनी creativity , vaah vaah

Mukta Dutt said...

पत्तियों के संग कलाकारी, बहुत ही सुंदर संयोजन।

shashi purwar said...

nice chaitanya ...bahut pyari hai drawing .

उपासना सियाग said...

पूरी प्राकृतिक छटा ही बिखेर दी , बहुत सुन्दर

संगीता स्वरुप ( गीत ) said...

वाह .... पट्टियों से इतने सुंदर चित्र .... चिड़िया , तितली और चूहा तो बहुत पसंद आए ....

Mamta Bajpai said...

बुत सुन्दर है

Anonymous said...

very good!

Pavitra_Hyd said...

Chaitnya patton ko chipakakar tumane bahut sundar chitra banaye hai.

Trupti Indraneel said...

बहुत सुन्दर !

vandana said...

wow! chaitany you are really a star

रुनझुन said...

वाओ चैतन्य!!!
तुम्हारी ये ''Leaf Painting''मच अनूठी है...Keep it up!!!..:)

surendrshuklabhramar5 said...

भाई बहुत सुन्दर चैतन्य जी .....अच्छी कला के दर्शन चूहे ने तो कमाल कर दिया
भ्रमर५

Sawai Singh Rajpurohit said...

बहुत ही सुन्दर कलाकारी.

Anonymous said...

very good!

आनन्द विश्वास said...

चैतन्य, बहुत सुन्दर। तुम्हारे काम
तो हमारे लिये भी प्रेरणा-स्रोत है।
बहुत अच्छा लगा।

आनन्द विश्वास

प्रेम सरोवर said...

इन चित्रों को बार बार देखने का मन का करता है। मेरे नए पोस्ट पर आपका इंतजार रहेगा। धन्यवाद।

abhi said...

वाह चैतन्य :) :)

Neha Mathews said...

वाह! बहुत खूब........

Suman said...

ओह कितने सुन्दर चित्र बनाये है
बहुत सुन्दर ...

Patali-The-Village said...

पत्तियों के संग कलाकारी, बहुत ही सुंदर संयोजन।

G.N.SHAW said...

वाह चैतन्य मै तो देख कर दंग रह गया | बहुत बधाई..

Post a Comment

There was an error in this gadget