चैतन्य शर्मा

My photo
मैं चैतन्य एक बहुत अच्छा बच्चा हूँ | मैं 9 साल का हूँ | मुझे ड्राइंग-कलरिंग करना बहुत पसंद है | मैं क्लास IV में पढ़ता हूँ और माँ को कभी परेशान नहीं करता | मुझे डांस करना बेहद पसंद है | स्कूल में मुझे सब बहुत पसंद करते हैं | यह ब्लॉग 5 साल पहले मेरी माँ डॉ. मोनिका शर्मा ने बनाया था । अब मैं खुद अपने पोस्ट ब्लॉग पर शेयर करता हूँ । इस ब्लॉग पर मैं अपनी सारी बातें शेयर करूंगा |

Sunday, February 10, 2013

फोटोग्राफी से यूँ बचें

हम बच्चों के फोटो लेना सबको अच्छा लगता है | मेरी माँ भी अक्सर मेरे फोटो लेती रहतीं  हैं | कभी कभी हम बच्चे भी चाहते नहीं कि हमारी फोटो लीं जाएँ | हम क्लिक क्लिक से बचने के रास्ते ढूंढते हैं | तो मेरे नन्हें दोस्त इन तरीकों से बच सकते हैं | मेरे आजमाए हुए रास्ते जो आपको फोटोग्राफी से बचा सकते हैं | तो जब कोई फोटो लेने लगे .......

एकदम फ़िल्मी सा पोज़ बनाइये ....फोटोग्राफर फ़ोर्स नहीं करेंगें 

गुस्सा दिखाइए ....फोटोग्राफी  बंद 

लुक हियर , स्माइल .....सुनिए ही मत .......

ले लो भई...... ये भी क्लिक- क्लिक से बचाएगा  

जहाँ पोज़ करने को कहा जाय उसी के पीछे छुप जाएँ 

एक्सप्रेशन लेस हो जाएँ .... स्कोप ही न दें दूसरा क्लिक करने का 
फोटोग्राफर बहुत परेशान करें तो ये पोज़ ठीक रहेगा 

 सीधा साधा बच्चा बनकर पोज़ करें....कहने पर भी पोज़ न बदलें 

खुद में ही खो जाएँ  तो.......नो फोटोग्राफी 

फिर भी न मानें तो ....कैमरा लें, खुद ही फोटोग्राफी करने लगें 

13 comments:

अरूण साथी said...

जिंदगी लाइव
पर भला बताओ तो इस तरह से सिक्रेटस बताते रहोगे तो हम जैसे गरीब पत्रकार का क्या होगा..... फोटों का कंपनी पैसा देती है बच्चू.... पेट पर लात तो मत मारो... हा हा हा....

डॉ. मोनिका शर्मा said...

:) @ Arunji ये सारे तरीके चैतन्य काम में लेता है .....तो सीक्रेट्स हैं ख़ास उसके नन्हे दोस्तों के लिए ... आभार

प्रवीण पाण्डेय said...

खिंचवा लीजिये, फोटो ही उतारी जा रही है, और कुछ नहीं।

varun kumar said...

H ha ha ha

varun kumar said...

फोटो पोज से बचने के लिए इतने अच्चे अच्चे पोज बहुत बढिया हैँ :)
very nice

Ragini said...

so sweet!

Gajadhar Dwivedi said...

वाह भार्इ फोटोग्राफी देखकर तो मजा आ गया

Rajendra Kumar said...

बहुत ही बेहतरीन युक्ति बताई वो भी फोटो के पोज के साथ,आशीर्वाद।

Yashwant Mathur said...

चलो भई इन सीक्रेट्स को हम याद कर लेते हैं :) :) :) :)

G.N.SHAW said...

काश हमें भी बचपन में मालुम होता | बहुत बढ़िया तरकीब है जी |

vandana said...

कितनी भी कोशिश करो बचने की ....लगोगे तो उतने ही क्यूट as ever

Smart Indian - स्मार्ट इंडियन said...

:)

Parul Pankhuri said...

Dear चैतन्य आज मै पहली बार तुम्हारे ब्लॉग पर आई ...इतनी ख़ुशी हो रही है देखकर मै तुम्हे नहीं जानती न तुम मुझे जानते हो फिर भी तुम बहुत अपने से लगे ..और तुम तो इस उम्र में ही किसी फिल्मस्टार से कम नहीं लगते ...इतने प्यारे हो और इतने गुणवान भी जिंदगी में हमेशा ऐसे ही आगे बढ़ते रहना god bless u :-) आज किस डे है सोच रही थी की कोन खुशकिस्मत होगा जिसको मेरी किस मिलेगी तो आज वो किस तुम्हारे लिए muhaaaahh :-)

Post a Comment

There was an error in this gadget