चैतन्य शर्मा

My photo
मैं चैतन्य, 16 साल का हूँ | मुझे कार्टून बनाना और कोडिंग करना बहुत पसंद है | मैं क्लास XI में पढ़ता हूँ | यह ब्लॉग 15 साल पहले मेरी माँ डॉ. मोनिका शर्मा ने बनाया था । अब मैं खुद अपने पोस्ट मेरे इस ब्लॉग पर शेयर करता हूँ ।

Wednesday, October 12, 2011

हिंदी लिखने की खास क्लास ......!

आजकल मेरी एक खास क्लास शुरू हुई है | मैं अब हिंदी लिखना-पढना  सीख रहा हूँ | मेरे स्कूल में यहाँ हिंदी नहीं पढाई जाती है इसलिए मेरी यह स्पेशल क्लास मेरी माँ ही लगा रहीं  हैं | रोजाना एक नियत समय पर घर में मेरी  हिंदी की क्लास लगती है | मुझे भी हिंदी सीखना अच्छा लग रहा है | 







27 comments:

abhi said...

गुड!!जल्दी जल्दी सीख जाओगे तो फिर ब्लॉग्गिंग भी खुद ही करने लगोगे :)

केवल राम said...

अच्छा है भाषाएँ जितनी सीखोगे उतना ही आपका ज्ञान बढेगा ...अब संस्कृत भी सीख लीजिये ....मजा आएगा .... आपको ढेरों शुभकामनायें .....!

अरुण कुमार निगम (mitanigoth2.blogspot.com) said...

मम्मी ने बहुत ही अच्छा निर्णय लिया.हमें गर्व है.हिंदी लिखना सीखो और इस पर गर्व भी करो.

प्रवीण पाण्डेय said...

सीखिये और मम्मी की तरह अच्छी पोस्टें लिखिये।

anshumala said...

वह क्या बात है आप की माँ तो बहुत अच्छा काम कर रही है, मेरी बेटी के स्कुल में भी अभी हिंदी नहीं सिखाया जा रहा है अब तो मै भी आप की माँ प्रेरित हो कर अपनी बेटी को हिंदी सिखाना शुरू करती हूँ |

Yashwant R. B. Mathur said...

बहुत बढ़िया दोस्त!खूब सीखो जल्दी सीखो :)
----
कल 14/10/2011 को आपकी यह पोस्ट नयी पुरानी हलचल पर लिंक की जा रही हैं.आपके सुझावों का स्वागत है .
धन्यवाद!

मेरा मन पंछी सा said...

well done chaitanya

रेखा said...

अच्छे से हिंदी लिखना और पढ़ना सीख लो ....

रेखा said...
This comment has been removed by the author.
vijai Rajbali Mathur said...

पहले ही दिन का प्रयास तो बहौत अच्छा है। डटे रहो तुम्हारी कामयाबी की कामना करते हैं।

मदन शर्मा said...

ये तो बहुत अच्छी बात होगी हिंदी तो जरुर ही सीखना चाहिए महर्षि दयानंद जी का प्रसिद्द कोटेशन है हिंदी द्वारा ही सारे भारत को एक सूत्र में पिरोया जा सकता है

Urmi said...

Wonderful. Well done. Keep it up.

संजय भास्‍कर said...

क्या बात है....अच्छा है

Geeta said...

baohot ache, hindi likhna or padhna dono sikho

S.M.HABIB (Sanjay Mishra 'Habib') said...

बहुत बढ़िया....
आपके अक्षर बड़े सुन्दर बन रहे हैं....
हिंदी... सबकी हिंदी...
बधाई...

Human said...

bahut khoob,this is very good.

Chinmayee said...

बहुत अच्छी बात है ... जल्दी सीख लो !

सुरेन्द्र सिंह " झंझट " said...

वाह भैया वाह !

Akshitaa (Pakhi) said...

हिंदी सीखना तो मुझे भी बहुत अच्छा लगता है...

Maheshwari kaneri said...

बहुत अच्छा.. शुभकामनायँ....

Anonymous said...

bahut khoob chotu
badhia hain

दीनदयाल शर्मा said...

अंग्रेजी की कॉपी में हिंदी सुलेख..वाह....!

Surendra shukla" Bhramar"5 said...

प्रिय चैतन्य जी ये तो बड़ा शुभ कार्य शुरू किया मम्मा ने लेकिन इतनी देर से क्यों ? बड़ी ख़ुशी हुयी जल्दी सीखो तब हमारे साथ ...
भ्रमर ५

VIJAY PAL KURDIYA said...

बहुत अच्छा कार्य कर रहे हो ........
"हिंदी" में "बिंदी" का भी ध्यान रखना पड़ता हे ,इसलिए जरा संभल के सीखना.....

Suman said...

अच्छा किया ममा ने जो हिंदी की क्लास लगाई है !
काश मै भी बचपन में हिंदी सीखी होती :)
शुभकामनायें दोस्त आपको !

Smart Indian said...

अरे वाह! बहुत अच्छा लगा।

Unknown said...

दोस्त मुझे अच्छा लगा में भी हिंदी क्लास २ में पड़ता हुँ। … सत्यम गौतम। ..

Post a Comment